Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

कोविड-19 के कारण, 35 प्रतिशत ट्रेनों का ही संचालन, फिर भी जाम में जूझ रहीं रेलगाड़ियां

1

दिल्ली से शनिवार रात ट्रेन 04206 दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस स्पेशल सही समय से रवाना हुई। ट्रेन लखनऊ आने तक तीन घंटे लेट हो गई। यहां से ट्रेन करीब 30 किलोमीटर आगे बढ़ी ही थी कि इसको रोक दिया गया। फैजाबाद पहुंचने तक यह ट्रेन दो घंटे और लेट हो गई। यात्रियों ने रेलवे से ट्रेन को रोके जाने की शिकायत की। जिस पर यात्रियों को रेलवे ने बताया कि पटरी पर कंजेशन ज्यादा है। इसलिए ट्रेन को रास्ता नहीं मिल पा रहा है।

कोविड-19 के कारण भले ही रेलवे इस समय 30 से 35 प्रतिशत ट्रेनों का ही संचालन कर रहा है। इसके बावजूद कई रूटों पर ट्रेनों को रास्ता नहीं मिल पा रहा है। कोहरे के बिना भी रेलवे अपनी ट्रेनों को गति नहीं दे पा रहा है। इन दिनों मालगाडिय़ों का अधिक संचालन हो रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह लीन सीजन माल ढुलाई के लिए मुफीद रहता है। अक्टूबर से फरवरी तक रेलवे माल ढुलाई बढ़ाकर अपनी आय को बढ़ाता है। 
 
इसके लिए रेलवे कई ट्रेनों को कोहरे के नाम पर 31 जनवरी तक निरस्त करता है। इन ट्रेनों के इंजनों, लोको पायलट, गार्ड और पाथ का इस्तेमाल मालगाड़ी के संचालन पर होता है। सोमवार को ही पुणे गोरखपुर एक्सप्रेस स्पेशल 2:30 घंटे लेट हो गई। जबकि नौचंदी एक्सप्रेस स्पेशल भी तीन घंटे की देरी से आयी। पदमावत एक्सप्रेस स्पेशल दो घंटे और चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल सवा एक घंटे तक प्रभावित हुई।

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad