Featured

Type Here to Get Search Results !

अलीनगर रोड स्थित स्टोव और गैस रिफिलिंग की दुकान में आग लगने से सिलेंडर फटा, दुकानदार की मौत

0

गोरखपुर कोतवाली क्षेत्र के गंगेज चौराहा पर अलीनगर रोड स्थित स्टोव और गैस सिलेंडर रिपेयर की दुकान में गुरुवार की रात तकरीबन आठ बजे रिफिलिंग के दौरान आग लगने से सिलेंडर फट गया, जिससे दुकानदार की मौत हो गई। जबकि बगल में ऊनी कपड़ा बेच रहा एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया। आग लगने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। विद्युत आपूर्ति बाधित कर अग्नि शमन दल ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया। 

मिली जानकारी के अनुसार, हुमायुंपुर दक्षिणी निवासी 65 वर्षीय बांके कसेरा की गंगेज चौराहे से अलीनगर रोड पर पुरूषोत्तम सेठ के कोठी के पास फुटपाथ पर टीनशेड में गैस सिलेंडर रिपेयरिंग की दुकान खोल रखे थे। स्थानीय लोगों के अनुसार उनकी यह दुकान तकरीबन 25 वर्ष पुरानी थी। चोरी-छिपे स्टोव और सिलेंडर रिपेयरिंग के साथ गैस रिफिलिंग का भी काम करते थे। गुरुवार की रात शॉर्ट सर्किट से उनकी दुकान में आग लग गई। रिफिलिंग के दौरान गैस रिसाव होने से देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच सिलेंडर में विस्फोट होने से राहगीर और आसपास लोगों में भगदड़ मच गई।

आग लगने की सूचना पर गंगेज चौराहे पर मौजूद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और विद्युत आपूर्ति बाधित कराई। मौके पर पहुंची अग्नि शमन दल ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से बांके कसेरा और बगल में ऊनी कपड़ा बेच रहे उनके भांजे 50 वर्षीय सुभाष गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद बांके को मृत घोषित कर दिया। उधर, आग लगने की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन, तहसीलदार डॉ संजीव दीक्षित, सीओ कोतवाली वीपी सिंह मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। 

एक बेटे और तीन बेटी के पिता थे बांके
मृतक बांके कसेरा एक बेटा और तीन बेटियों के पिता थे। तीनों बेटी की शादी हो चुकी है। घटना की सूचना पर पहुंचा उनका बेटा धर्मेन्द्र ने बताया कि कुसम्ही में उनका मुर्गी फार्म है। हादसे के बाद पत्नी पार्वती एवं परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। 

फुटपाथ की दुकान को मिला था अस्थाई बिजली का कनेक्शन
गंगेज चौराहे से अलीनगर रोड पर फुटपाथ पर टीनशेड से बने दुकान पर बिजली विभाग ने अस्थाई कनेक्शन भी दे रखा था। इसके अलावा बीच शहर में सड़क के किनारे गैस रिफिलिंग से हादसा होने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सिलेंडर फटने की घटना को दबाने में जुट गए। तहसीलदार डॉ संजीव दीक्षित ने बताया कि आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad