Featured

Type Here to Get Search Results !

पब्लिक डिमांड देखते हुए त्रिवेणी, इंटरसिटी समेत कई ट्रेनों के चलने की उम्मीद बढ़ी, उत्तर रेलवे ने मांगा प्रस्ताव

0

पब्लिक डिमांड देखते हुए रेलवे कुछ प्रमुख गाड़ियों के संचालन का विचार कर रहा है। इसी के तहत इंटरसिटी, त्रिवेणी एक्सप्रेस, मुगलसराय और ऊना हिमाचल एक्सप्रेस के संचालन को लेकर प्रस्ताव भेजे गए हैं। संबंधित डिवीजन से प्रमुख गाड़ियों के प्रस्ताव मांग लिए गए हैं। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पहले ही सभी डिवीजन से यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रमुख लोकल गाड़ियों के संचालन को प्रस्ताव मांग चुके हैं। 

बरेली जंक्शन से चलने वाली इंटरसिटी सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन है, जो दिल्ली के लिए जाती है। ट्रेन सुबह 10:30 बजे तक दिल्ली पहुंचा देती है। त्रिवेणी एक्सप्रेस टनकपुर से बरेली जंक्शन होकर लखनऊ से सिंगरौली को जाती है। यह ट्रेन दोपहर करीब 12 बजे बरेली जंक्शन से गुजरती है। शाम चार बजे तक हर हालत में लखनऊ पहुंच जाती है।

श्रद्धालुओं को प्रयागराज पहुंचाएगी मुगलसराय 
15 जनवरी से माघ मेला प्रयागराज में शुरू होने वाला है। रेल अधिकारियों का मानना है, यह ट्रेन माघ मेला जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अधिक उपयोगी होगी। ट्रेन शाम को 5:00 बजे बरेली जंक्शन से चलकर सुबह 5:00 बजे तक प्रयागराज पहुंचा देती है। इस ट्रेन के संचालन से श्रद्धालुओं को लाभ के साथ ही रेलवे को भी अच्छा राजस्व प्राप्त होगा। 

त्रिवेणी एक्सप्रेस के संचालन को प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है। गाड़ियों का संचालन बोर्ड के निर्देशन पर किया जाता है, जो भी प्रमुख गाड़ियां हैं। पब्लिक डिमांड को देखते हुए उनका प्रस्ताव भेजा जा चुका है। मुख्यालय से आदेश मिलने पर गाड़ियों के संचालन को शुरू कराया जाएगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad