Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में सोमवार को कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम में होगा एमएलसी मतदान

0

गाजीपुर में सोमवार को आरटीआई मैदान से स्नातक/शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की गई। वाराणसी खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) का चुनाव डयूटी में सुबह आरटीआई मैदान में बड़ी संख्या में कर्मचारियों का जुटान हुआ, जहां से बूथ स्तर पर तैयार पोलिंग पार्टियां वाहनों से रवाना होने लगी। मतदान एजेंटों को मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया तो 63 पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो रही हैं। इसके लिए 25 वाहनों का प्रयोग किया गया है। मंगलवार सुबह आठ से तीसरे पहर पांच बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने आरटीआई मैदान पहुंचकर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। पुलिसबल और मतदान कर्मियों को शांतिपूर्व और निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए।

गाजीपुर में मंगलवार को होने वाले खंड स्नातक के लिए 43 व शिक्षक के 18 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। सोमवार को कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजामों के साथ टीमें रवाना की गई। जिले में मतदान को संपन्न कराने के लिए जनपद को सात जोन और 19 सेक्टरों में बांट दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए प्रत्येक सेक्टर में एक प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही एक पुलिस अफसर की संयुक्त रूप से ड्यूटी लगाई गई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी के रुप में सभी सातों तहसीलों में एसडीएम और सीओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं उनके साथ सेक्टर स्तर पर एक-एक जिला स्तरीय अधिकारी लगाया गया है। एमएलसी चुनाव में मतदाता सूची में जिसका नाम दर्ज होगा वही वोट देने बूथ में जाएगा। मतदान के पहले थर्मल स्क्रीनिंग ,मतदान के समय मतदाताओं को हैंड सैनिटाइजर व ग्लव्स उपलब्ध कराया जाएगा। पोलिंग पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी, एक मतदान अधिकारी समेत चार लोग शामिल रहेंगे, वहीं संवेदनशील या अतिसंवेदनशील के अनुसार पुलिस बल लगाया गया है। एमएलसी चुनाव के लिए मतदाता बैलेट पेपर से वोट डालेंगे। वहीं एक दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान के बाद सभी मतपेटियों को वाराणसी मतगणना के लिए भेजा जाएगा। मतगणना का कार्य वाराणसी में ही संपन्न होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों को सेनेटाइज किया गया है और पुख्ता इंतजाम रहेंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच निष्पक्ष मतदान ही हमारी प्राथमिकता है। शिक्षक व स्नातक निर्वाचन के लिए हर स्तर पर मुकम्मल तैयारी है। कड़ी सुरक्षा के साथ पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में तहसील और विकास खंड स्तर पर अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। आयोग द्वारा कोविड 19 से संबंधित निर्देश का अनुपालन हर स्तर पर कराया जाएगा।


Source link

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad