Type Here to Get Search Results !

UP: लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी ट्रेन 4 जनवरी से फिर चलने लगेगी, जानें शेड्यूल

0

पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की मांग पर लखनऊ से गोरखपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को बहाल करते हुए चार जनवरी से संचालन शुरू करने का निणर्य लिया है। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह बताया कि ट्रेन नंबर 02531 गोरखपुर से रोजाना तड़के 5:45 बजे चलकर लखनऊ 11:10 बजे पहुंचेगी। वापसी में 02532 लखनऊ जंक्शन से शाम 04:05 बजे चलकर गोरखपुर रात 09:30 बजे पहुंचेगी। ट्रेन का ठहराव सहजनवा, खलीलाबाद, बस्ती, बभनान, मनकापुर, गोंडा, करनैलगंज, बाराबंकी और बादशाहनगर स्टेशनों पर होगा। 

डीआरएम ने जाना सच   

वहीं लखनऊ मंडल से जुड़े रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं परखने और विकास कार्यों को देखने बुधवार को डीआरएम ने दौरा किया। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने लखनऊ-उन्नाव-डलमऊ-रायबरेली रेलखंड का निरीक्षण करते हुए रेलवे के आधुनिकीकरण, नवीनतम यात्री सुविधाओं, विभिन्न विकास कार्यों एवं परियोजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। 

प्लेटफार्मों की स्वच्छता के निर्देश

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ मंडल के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ स्टेशनों का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम ने अजगैन एवं उन्नाव स्टेशन पहुंचकर वहां उपलब्ध यात्री सुविधाओं, स्वच्छता एवं कार्यालयों की कार्यप्रणाली के विषय में जानकारी लेते हुए जरूरी सुधार के लिए दिशा निर्देश दिए। साथ ही बीघापुर स्टेशन पर अभिलेखों की जांच करते हुए पेयजल, यात्रियों सुविधाओं व स्टेशन प्रबंधन की व्यवस्थाओं को परखा। निरीक्षण के दौरान तकिया स्टेशन पर प्लेटफार्मों की स्वच्छता के निर्देश दिए। रघुराज सिंह एवं लालगंज स्टेशन भी गए। जहां स्थानीय व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपनी रेल संबंधी समस्याओं का ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक को सौंपा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad