Type Here to Get Search Results !

मंगलवार को गाजीपुर में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर दी एड्स से बचाव की जानकारी

0

एड्स नियंत्रण सोसायटी के निर्देश के क्रम में आज पूरे जनपद में विश्व एड्स दिवस मनाया गया। शहर के आदर्श गांव के हाथी खाना, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर, मुहम्मदाबाद, जखनियां में मनाया गया। आयोजित कार्यक्रम में लोगों को जागरूक करते हुए एड्स से बचाव की जानकारी दी गई। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वहां के अधीक्षक द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया तथा वहां के सभी स्टाफ एवं चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

मंगलवार को गाजीपुर में शहर से लेकर देहात तक विश्व एड्स दिवस के अवसर पर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने जागरूकता अभियान चलाया। सैदपुर में डॉ. प्रकाश पांडे ने अस्पताल में आए लोगों को जागरुक किया। उन्हेांने कहा कि विश्व एड्स दिवस पर इस बार का थीम भी जागरूकता से लेकर ही है। यह फिर से दुनिया भर के लोगों से यह आह्वान करती है कि शुरुआती दुनियाभर में एचआईवी के इलाज के मामले में गलती हुई थी। दुनिया के देशों ने इस पर ध्यान नहीं दिया था। अब कोरोना वायरस को लेकर ऐसे नहीं करना है। एचआईवी के वायरस आज भी समाज में है। कोरोना वायरस ऐसा नहीं होगा इसके वैक्सीन आ जाने के बाद भी लोगों को मॉस्क का प्रयोग करना पड़ेगा। जागरूकता के हम खुद और समाज को भी इस बीमारी से बचा सकते हैं। बीमारी से बचना है, बीमारी से ग्रसित मरीज से नहीं। इस दौरान काफी संख्या में कलाकार मौजूद थे।

गाजीपुर शहर के आदर्श गांव के हाथी खाना पर जिला क्षयरोग केंद्र के जिला कार्यक्रम समन्वयक डा. मिथिलेश कुमार सिंह, डीपीपीएमसी अनुराग पांडेय, डीपीटीसी डा. धीरेन्द्र प्रताप सिंह, एसटीएस सुनील कुमार वर्मा, एसटीएलएस वैकटेश्वर प्रसाद शर्मा, लिपिक कृष्ण कुमार वर्मा, जिला चिकित्सालय गाजीपुर के आईसीटीसी काउंसलर श्वर्णलता सिंह, श्वेता सिंह आदि उपस्थित थे। सभी लोगो को जागरूक किया गया। उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदाबाद पर विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता करते हुए अधीक्षक डा. आशीष राय ने लोगों को एड्स से बचाव की जानकारी दी। काउंसलर नीरा राय ने उपस्थित लोगों को परार्मश एवं इकराम गांधी एलटी द्वारा एचआईवी फैलने पर बचाव की जानकारी दी गई। इस मौके पर कई लोगों की जांच भी की गई। कार्यक्रम में सुमन, चंदन राय, आनंद तिवारी, डा. इकबाल अंसारी, डा. आकाश, संजीव कुमार, मेंहदी सहित सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। संचालन बीपीएम संजीव कुमार ने किया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad