Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद के तहसील निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराज हुए नोडल अधिकारी

0

जनपद के नोडल अधिकारी समीर वर्मा ने गुरुवार को प्रमुख परियोजनाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों संग समीक्षा बैठक भी की। गुरुवार को 200 बेड जिला अस्पताल में साफ-सफाई, दवाओं की उपलब्धता तथा जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड वार्ड, एंटीजन लैब, ट्रू नाट लैब का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी ली। इसके बाद वह निर्माणाधीन तहसील भवन का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने मजदूरों की संख्या बढ़ाकर कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन स्टेडियम में मानक के अनुसार ईंट, सरिया एवं अन्य सामग्रियों का प्रयोग करने का निर्देश दिया। 

धान क्रय केंद्र जंगीपुर मंडी के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कांटा, बोरे की उपलब्धता तथा मौके पर उपस्थित किसानों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। जंगीपुर नगर पंचायत के वार्ड नंबर- 5 की नालियों में जल जमाव तथा गंदगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पानी निकासी की व्यवस्था करने का निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया। थाना जंगीपुर के नजदीक बनाए जा रहे महिला शरणालय के निरीक्षण में गुणवत्ता पर ध्यान देने तथा धीमी कार्य के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सदर, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जंगीपुर व अन्य अधिकारी थे।

नोडल अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग निरीक्षण गृह सभागार में अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान जनपद में चलाए जा रहे कोविड-19, फाइलेरिया उन्मूलन, डेंगू, मलेरिया, जेई के टीकाकरण, पेयजल की व्यवस्था, जलभराव, फागिग की व्यवस्था, स्वच्छता अभियान, तथा कराये जा रहे अन्य कार्याें की विस्तार पूर्वक समीक्षा की। धान क्रय की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्रय केंद्रों पर किसानों को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति की जानकारी ली। गोआश्रय केंद्रों की समीक्षा के दौरान उन्होंने पशुओं को चारा की उपलब्धता, ठंड से बचाव तथा उनके टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली। निर्देशित किया कि ठंड के चलते कोई पशु की मृत्यु न हो।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad