Type Here to Get Search Results !

दिलदारनगर: सड़क पर मिट्टी फैलने से फिसलन बढ़ी, आवागमन में लोगों के लिए परेशानी

0

सिचाई विभाग की ओर से दिलदारनगर रजवाहा का सफाई कराकर गंदगी युक्त गीली मिट्टी को सड़क के किनारे फेंक दिया गया है। इससे आवागमन में लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। प्रतिदिन दो पहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो जा रहे हैं। शिकायत के बाद भी विभाग सड़क के किनारे फैली मिट्टी को उठवा नहीं रहा है। निरहु का पूरा गांव से लेकर हुसैनाबाद नहर पुलिया तक रजवाहा की सफाई जेसीबी मशीन से चल रही है। यहां मिट्टी होने से वाहनों के आवागमन से पूरी सड़क कीचड़ से फिसलन बढ़ गई है। राजेश यादव, अनीश खां, सुरेंद्र, मुकेश राजभर आदि ने बताया कि समस्या का निदान कराने की मांग की है। इधर, सिचाई निर्माण खंड वाराणसी के सहायक अभियंता फूलचंद्र मौर्या ने बताया कि सड़क किनारे फैली मिट्टी सूखने के बाद हटा दी जाएगी।

नई कालोनियों में सड़क, जलनिकासी व विद्युत व्यवस्था नहीं होने से यहां रहने वाले तमाम परिवारों को दुश्वारियां झेलनी पड़ रहीं हैं। वार्ड संख्या 12 में मेन रोड से पंकज टाकीज तक जाने वाली सड़क पर नई कालोनी बनी है। मैरेज हाल के साथ ही दो दर्जन से ज्यादा परिवार यहां रहते हैं। साथ ही जिम समेत कई प्रतिष्ठान भी हैं। दिन भर लोगों का आना जाना लगा रहता है। अब तक यहां रोड कच्चा है। साथ जलनिकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। दूर दूर तक तार लगाकर लोगों ने विद्युत कनेक्शन लिया है। यही हाल वार्ड 12 में बने दो अन्य नई कालोनियों में भी है। इन दोनों कालोनियों में काफी घनी आबादी निवास करती है। 

लोगों को सड़क निर्माण अब तक नहीं होने से काफी परेशानी होती है। बारिश मे स्थिति बदतर हो जाती है। लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। मोहल्ले के राकेश जायसवाल, राजू सेठ, आकाश चौरसिया, सोनू सेठ आदि का कहना है कि कालोनी बसे पांच साल से ज्यादा हो गया लेकिन अब तक सड़क, पानी, बिजली की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने चेयरमैन व ईओ का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराते हुए समस्या के निराकरण की मांग की है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad