Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

दानापुर रेल मंडल के गहमर स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव रद होने के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना शुरू

0

दानापुर रेल मंडल के गहमर स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव रद होने के विरोध में ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को शुरू हो गया। इस दौरान नारेबाजी कर आक्रोश जताया गया। हीलाहवाली होने पर 25 दिसंबर को रेल रोको आंदोलन के तहत चक्का जाम की चेतावनी दी गई।

समाजसेवी सुधीर सिंह ने कहा कि फौजियों के इस गांव के रेलवे स्टेशन की अनदेखी हो रही है। यहां के सैनिक देश के कोने-कोने में विभिन्न सीमाओं की सुरक्षा मे लगे हैं। लाकडाउन-4 के बाद इस स्टेशन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस स्पेशल एवं लोकमान्य तिलक ठहराव हो रहा था। स्टेशन पर सभी सुविधाएं होने के बावजूद लगभग एक माह बाद कोरोना को लेकर इन ट्रेनों का ठहराव बंद हो गया।

राजगीर से नई दिल्ली एवं पटना से कुर्ला जाने वाली ट्रेन का ठहराव होने से काफी सहूलियत थी। फौजियों के साथ-साथ आम यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए 30 किलोमीटर दूर बक्सर या दिलदारनगर जाना पड़ता है। पिछले सप्ताह गुरुवार को भी एक दिवसीय धरना दिया गया। इसके बावजूद रेल प्रशासन की तरफ से कोई आश्वासन नहीं मिला। चेताया कि इन ट्रेनों का ठहराव न होने पर उग्र आंदोलन से भी पीछे नहीं हटा जाएगा। ग्राम प्रधान प्रधान प्रतिनिधि दुर्गा चौरसिया, सुधीर सिंह, प्रमोद सिंह, हेराम सिंह, हृदयनारायण सिंह, अनिल सिंह, नसीम खां, कुनाल सिंह, आनंद सिंह, सुनील सिंह आदि थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad