Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: मंगलवार को कड़ाके की ठंड और गलन से धूप हुई बेअसर, बनी रहेगी कंपकंपी

0

कड़ाके की ठंड और गलन में धूप बेअसर साबित हो रही है। मंगलवार को भी पूरे दिन लोग ठंड से कांपते रहे। मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस एवं न्यनूतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कृषि विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार कुछ स्थानों पर हल्का कोहरा रहने के साथ हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। दिन में धूप खिली रहेगी। अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस रहने के बीच रहने की संभावना है। पश्चिमी हवाएं मध्यम गति औसत 5 से 6 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है तथा ठंड इसी तरह बनी रहेगी।

सुबह कोहरा काफी कम रहा । दो दिनों बाद खिली हुई धूप निकली तो लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन गलन के आगे धूप असरकारक साबित नहीं हो रही थी। लोग काम धाम छोड़कर पूरे दिन धूप सेंकने में लगे रहे। शाम होते ही फिर लोग घरों में दुबकने लगे।

जखनियां : ग्रामीण इलाकों में सार्वजनिक स्थानों पर अलाव नहीं जलाने से गरीब लोग बेहाल हैं। बाजारों में तो लोग बोरा, कार्टून, लकड़ी जलाकर किसी तरह राहत पा रहे हैं। तहसीलदार द्वारा अलाव जलाने का कोरम अभिलेखों में ही पूरा कर लिया गया है जिसे लेकर अलाव न जलने को लेकर लोगों में आक्रोश है।

नहीं है अलाव की व्यवस्था

गहमर : ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख बाजारों बस स्टैंड समेत प्रमुख चौक, चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की जाती है, मगर इस साल पिछले तीन-चार दिनों से कड़ाके की ठंड के बावजूद प्रशासन के द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। इसके कारण रात के समय लोगों को खुले में ठंड से बचने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है।

तहसीलदार ने बांटे कंबल

कासिमाबाद : तहसील क्षेत्र के कई ग्राम पंचायतों के पात्र लोगों को तहसील परिसर में तहसीलदार डा विराग पांडेय द्वारा पांच सौ कंबल का वितरण किया गया। तहसीलदार डा. विराग पांडेय ने कहा लेखपालों द्वारा चिह्नित किए गए गरीब बेसहारा लोगों को कंबल वितरण किया जा रहा है। यह कार्यक्रम आगे जारी रहेगा। इस मौके पर नायब तहसीलदार चंद्रशेखर वर्मा, रजिस्ट्रार कानूनगो अजय सिंह, राजस्व निरीक्षक भोला शंकर राय, अखिलानंद तिवारी, मंडल अध्यक्ष भाजपा मयंक राय, विश्वप्रकाश अकेला, उत्कर्ष राय, अमीत कुमार सिद्धार्थ आदि थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad