Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: जल निकासी व पेयजल की समस्या से जूझ रहे यहां के नागरिक

0

नगर पंचायत सैदपुर के वार्ड 11 का रहेड्डा मोहल्ला बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहा है। यहां जैसे तैसे बिजली की व्यवस्था हो गई है लेकिन सड़क, जलनिकासी व पेयजल की समस्या का आज तक समाधान नहीं हो पाया। जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों का ध्यान कई बार इस तरफ आकृष्ट कराया लेकिन अब तक सुध नहीं ली गई। इससे लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। रेलवे ट्रैक के उत्तर तरफ वार्ड 11 के रहेड्डा मोहल्ले को अब तक संपर्क मार्ग नसीब नहीं हो सका है। रेलवे लाइन के किनारे उबड़-खाबड़ कच्चे रास्ते से परेशानी झेलते हुए लोग आते जाते हैं। मोहल्ले में क्षत्रिय, यादव, श्रीवास्तव, बनिया, अनुसूचित जाति आदि जाति के लोग रहते हैं। 

जैसे तैसे लोग रेलवे लाइन के किनारे होते हुए आबादी के बीच पहुंचते हैं। कुछ दूर तक नगर पंचायत की तरफ से सीसी रोड बनाया गया है लेकिन आगे चलकर रोड भी कच्चा ही है। जलनिकासी के लिए न तो नाली बनाई गई है और न ही सीवर डाला गया। इससे लोगों को हमेशा जलनिकासी की समस्या झेलनी पड़ती है। सड़क कच्ची होने के चलते बारिश में स्थिति नारकीय हो जाती है। सफाईकर्मी इस मोहल्ले में नहीं जाते हैं जिससे कच्ची सड़क पर घास उग आए हैं। बारिश होने पर घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। 

क्षेत्र के पवन यादव का कहना है कि पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है। हैंडपंप भी नहीं है। इससे लोगों को पेयजल के लिए स्वयं ही व्यवस्था करनी पड़ती है। मालती देवी ने कहा कि जलनिकासी की व्यवस्था न होने से कच्ची सड़क पर गंदगी बहती है। विनोद एवं संदीप ने बताया कि सड़क बनाने के लिए कई बार मोहल्लेवासियों ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मांग की लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सभी ने मांग की कि जलनिकासी, पेयजल एवं सड़क की व्यवस्था की जाए।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad