Featured

Type Here to Get Search Results !

ग़ाज़ीपुर: केंद्रों पर किसानों को किसी प्रकार की समस्या ना हो : जनपद नोडल अधिकारी समीर वर्मा

0

लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश शासन के सचिव एवं जनपद नोडल अधिकारी समीर वर्मा ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग निरीक्षण गृह के सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। जहां उन्होंने जनपद में चलाये जा रहे कोविड-19, फाइलेरिया उन्मुलन, डेगु, मलेरिया, जेई के टीकाकरण, पेयजल की व्यवस्था, जलभराव, फागिंग की व्यवस्था, स्वच्छता अभियान, तथा कराये जा रहे अन्य कार्यों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की।

उन्होंने ग्राम पंचायतों में बनाये जा रहे पंचायत भवनों, सामुदायिक शौचालय के निर्माण कार्यों की जानकारी ली। धान क्रय की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्रय केन्द्रों पर किसानों को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो, इसपर विशेष ध्यान दिया जाय। नोडल अधिकारी ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए जनपद मे कौन-कौन से कार्य कराये जा रहे हैं ,रोजाना कितने स्वैब टेस्ट किए जा रहे हैं की जानकारी ली तथा अधिक से अधिक कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिये। कोविड-19 के वैक्सीन के रख-रखाव एवं पूर्व से की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा की। 

उन्होंने विद्युत विभाग की समीक्षा में ट्रांसफार्मर की उपलव्धता एवं रोस्टर के अनुसार बिजली की आपूर्ति की जानकारी ली। गोआश्रय केंद्रों की समीक्षा के दौरान उन्होंने पशुओं को चारा की उपलब्धता, ठण्ड से बचाव तथा उनके टीकाकरण के सम्बन्ध में जानकारी ली, तथा सख्त निर्देशित किया कि ठण्ड के चलते कोई पशु की मृत्यु न होने पाय इसका विशेष ध्यान दिया जाय। सचिव ने जनपद मे कानून व्यवस्था एवं इस सम्बन्ध में किये जा रहे कार्यो की जानकारी ली। शीत लहर एवं ठंड़ को देखते हुए उन्होने कम्बल वितरण, अलाव, रैन बसेरा के संबंध में विस्तृत जानकारी ली तथा रैन बसेरा में लोगो का कोविड-19 के जॉच की व्यवस्था करने का कहा। 

बैठक में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व राजेश कुमार सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा केके वर्मा, डी.पी.सिन्हा, अधिशासी अभियंता विद्युत, अधिशासी अभियंता जल निगम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad