Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बिहार में आज किसान संघर्ष संगठन राजधानी पटना में गांधी मैदान से करेंगे राजभवन मार्च

0

किसान संघर्ष समन्वय समिति 29 दिसम्बर को राजभवन मार्च करेगा। इसमें भाग लेने को अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक धावले भी मंगलवार को पटना में रहेंगे। गांधी मैदान से दिन के 12 बजे मार्च निकलेगा। सीपीएम नेता मनोज चन्द्रवंशी ने बताया कि धावले किसानों को संबोधित भी करेंगे।  

उन्होंने बताया कि धावले के नेतृत्व में महाराष्ट्र से हजारों किसान लम्बी दूरी तय करके दिल्ली बॉर्डर पर एकजुटता प्रकट करते हुए डटे हुए हैं। उनके अलावा कार्यक्रम को किसान सभा के बिहार अध्यक्ष ललन चौधरी, राज्य महासचिव विनोद कुमार सहित बिहार के विभिन्न किसान संगठनों के नेता भी संबोधित करेंगे। 

पटना पहुंचने लगे किसान

अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्य सचिव रामाधार सिंह ने दावा किया मार्च में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में किसान पटना पहुंचने लगे हैं। रेलवे का परिचालन नहीं होने के बावजूद किसानों की बड़ी संख्या में भागीदारी मंगलवार के राजभवन मार्च में होगी। उन्होंने कहा कि एआईकेएससीसी के सभी सदस्य संगठनों ने मार्च को ऐतिहासिक बनाने में पूरी शक्ति लगा दी है। मार्च में बटाईदार किसानों का भी बड़ा हिस्सा शामिल होगा। पूर्णिया, अररिया, सीमांचल के अन्य जिलों, चंपारण, सिवान, गोपालगंज आदि जिलों के किसान आज ही पटना पहुंचने लगे हैं। किसान नेताओं ने लोगों से अपील की है कि इस आंदोलन को अपना व्यापक समर्थन दें। मंगलवार को 12 बजे गांधी मैदान के गेट नंबर 10 से राजभवन मार्च शुरू होगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad