Type Here to Get Search Results !

तीसरे चरण में दिखा उत्साह, डॉक्टर भी आ रहे हैं आगे, डोज लेने वालों की संख्या तीन गुना बढ़ी

0


तीसरे चरण में वैक्सीन का ट्रायल डोज लेने वालों में उत्साह दिखने लगा है। गुरुवार को एम्स में 32 लोगों ने कोरोना के ट्रायल वैक्सीन का डोज लिया है। पहले और दूसरे चरण की तुलना में तीसरे चरण में ट्रायल डोज लेने वालों की संख्या अभी तक तीन गुना अधिक हो गयी है। 

तीसरे चरण में अभी तक 129 लोग ट्रायल वैक्सीन का डोज ले चुके हैं। पटना एम्स में चल रहे ट्रायल में यहां के डॉक्टर और फैकल्टी भी आगे आ रहे हैं। कई डाक्टरों ने वैक्सीन ट्रायल का डोज लेने के लिए गुरुवार को अपना आरटीपीसीआर और ब्लड की जांच करायी है, जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। वैक्सीन के लिए फिट होने पर डॉक्टर शुक्रवार को ट्रायल वैक्सीन का डोज लेंगे।

एम्स के ट्रॉमा एंड इमरजेंसी के प्रमुख डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि हम सभी डॉक्टर भी वैक्सीन का डोज लेने के लिए सारी प्रक्रियाएं पूरी कर रहे हैं। इस प्रकार अन्य लोगों को भी इस शुभ कार्य में हिस्सा लेना चाहिए। जब तक तीसरे चरण में लक्ष्य को पूरा नहीं करेंगे, तब तक वैक्सीन बाजार में नहीं आ पाएगी। दो चरण पूरा होने के बाद उक्त ट्रायल वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका अभी तक कोई साइड इफेक्ट नहीं आया है, जिससे डॉक्टरों को भी इस वैक्सीन पर भरोसा हो गया है। यही कारण है कि चिकित्सा समुदाय के लोग भी ट्रायल वैक्सीन का डोज लेने के लिए आगे आ रहे हैं।

262 नये कोरोना संक्रमित मिले
पटना में गुरुवार को तीन डॉक्टर समेत 262 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पटना जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हजार 888 हो गयी है। 43 हजार 440 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। जिला में अभी तक 349 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। पटना में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर दो हजार 99 हो गयी है।

पीएमसीएच में 24 संक्रमित मिले
पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब में हुई जांच में कुल 24 नये लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। आरटीपीसीआर से एक हजार 121 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एंटीजन किट से 101 लोगों की जांच की गई। इसमें से छह लोग संक्रमित पाए गए। आरटीपीसीआर जांच में दो डॉक्टर और एंटीजन किट से एक डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। पीएमसीएच के 12 मरीज इसमें शामिल हैं। कोविड वार्ड में 24 मरीज भर्ती हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad