Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना का खौफ छंटा तो खुलने लगे धीरे-धीरे नौकरियों के दरवाजे, जानिए कहां लगने वाला है रोजगार मेला

0

कोरोना का खौफ छंटा तो धीरे-धीरे नौकरियों के दरवाजे खुलने लगे। फरवरी 2020 के बाद दिसम्बर चौरीचौरा तहसील में एक साथ 1400 युवाओ को नौकरी मिली है। भर्तियां आगे भी होंगी। भर्तियों के क्रम में 21 दिसम्बर को धुरियापार आईटीआई और महराजगंज के धनेवा में 22 दिसम्बर को रोजगार मेला लगेगा। यहां कुल 30 कंपनियां आएंगी जो साक्षात्कार के बाद 1500 युवाओं को नौकरी ऑफर करेंगी। दोनों स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन कौशल विकास और जिला सेवायोजन की ओर से किया गया है। हालांकि ये संख्या पिछली बार की अपेक्षा कम है लेकिन आने वाली भर्तियों से यह कमी पूरी हो जाएगी। धीरे-धीरे ही ही बेरोजगारों के लिए रोजगार के दरवाजे खुलते जा रहे हैं।

फरवरी 2020 में विवि में आयोजित रोजगार मेले में गोरखपुर-बस्ती और आजमगढ़ मंडल के 15,522 युवाओं ने प्रतिभाग किया था। इस दौरान निजी क्षेत्र की 95 कंपनियों 5117 युवाओं ने नौकरी हासिल की थी। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि सभी कंपनियों से वार्ता पूरी हो चुकी है। कंपनियों के प्रतिनिधि रोजगार मेला के एक दिन पहले पहुंच जाएंगे। आने वाले युवाओं को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके बाद रजिस्ट्रेशन फार्म में दर्शाए गए योग्यता के अनुसार सम्बंधित कंपनी के प्रतिनिधि से साक्षात्कार कराया जाएगा। बताया कि जो 30 कंपनियां आ रही हैं उसमे युवाओं को आठ से 18 हजार तक के रोजगार मिलने की संभावना है।

चौरीचौरा मे गुरुवार को आयोजित रोजगार मेले में आई अच्छी कंपनियों और अच्छे पदों पर चयन से बचे बेरोजगार युवा काफी उत्साहित हैं। यहां साक्षात्कार के बाद 1400 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार मिला है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad