Type Here to Get Search Results !

रेवतीपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सीएचसी का सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण

0

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार की देर शाम मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीसी मौर्चा पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले ओपीडी का निरीक्षण किया। ओपीडी वार्ड में लगे बेडों पर गंदा बेडसीट था। इसपर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही उसे तत्काल बदलवाया। शौचालय में पानी की व्यवस्था नहीं थी। ना ही लोगों को पीने के पानी की व्यवस्था थी। इसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. इमाम हुसैन सिद्दीकी से पूछा, तो उन्होंने बताया कि यहां लगा आरओ मशीन महीनों से खराब है। शौचालय का सप्लाई पाइप कहीं से टूट गया है। इसलिए शौचालय में पानी नहीं जा रहा है। 

इसे सीएमओ ने जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया। खिड़की, दरवाजा, भवन की रंगाई पुताई व ओपीडी भवन की छत की मरम्मत कर समुचित व्यवस्था करने को कहा। साथ खिड़की की मरम्मत कर पर्दा लगाने को कहा। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में समुचित लाईट की व्यवस्था हो। इमरजेंसी सेवा में एक डाक्टर, फर्मासिस्ट, वार्ड ब्वाया सभी तैयार रहे। सभी कर्मचारियों की तैनाती के बारे में भी जानकारी ली। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. इमाम ने बताया कि तीन डाक्टर के साथ तीन फर्मासिस्ट, दो वार्ड ब्वाय की यहां पर तैनाती है। 

उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही नहीं होना चाहिए। लोगों का समुचित इलाज हो कायत नहीं मिलनी चाहिए। जो भी संसाधन की कमी है, उसे जल्द दूर करें। महिला चिकित्सक नहीं होने पर उन्होंने कहा कि एक महिला डाक्टर यहां पर भेज दी गयी है। इस दौरान भाजपा के मंडल प्रभारी लल्लन सिंह, विवेक शर्मा, विक्की राय, रितेश राय आदि मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad