Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री योगी आज देंगे गोरखपुर के स्वयं सहायता समूहो को आठ करोड़ का तोहफा

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत 97,663 स्वयं सहायता समूहों को 445.92 करोड़ रुपए की धनराशि डिजिटली अन्तरित करेंगे। इनमें गोरखपुर जिले के 1000 लाभार्थियों को 8 करोड़ रुपये की धनराशि मिलेगी।

डीसी एनआरएलएम अवधेश राम ने हिन्दुस्तान को बताया कि कार्यक्रम का आयोजन अपराह्न 4 से 5 बजे के मध्य एनआईसी सभागार में वर्चुअल माध्यम से आयोजित होगा। इस कार्यक्रम के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 कालीदास मार्ग से उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वयं सहायता समूहो, ग्राम संगठनों एवं संकुल स्तरीय संघों को रिवाल्विंग फंड एवं सामुदायिक निवेश निधि प्रदान करेंगे। इसके अलावा प्रेरणा कृषि टूल बैंक एवं जोखिम निवारण निधि का भी वितरण करेंगे। यूपीएनआरएलएम एवं आईसीआईसीआई के मध्य महिलाओं को प्रशिक्षण देने के विषय में एमओयू पर हस्ताक्षर एवं आदान-प्रदान किया जाएगा। इस अवसर पर ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ पर आधारित पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा।


मुख्यमंत्री स्वयं सहायता समूहों की सदस्यों से संवाद करेंगे। इस कड़ी में सीएम गोरखपुर खजनी विकास खण्ड के ग्राम औजी निवासी सुश्री नर्वदा से संवाद करेंगे। नर्वदा, लक्ष्मी प्रेरणा स्वयं सहायता समूह के जरिए पुष्टाहार वितरण का कार्य कर रही हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad