Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ: कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने रविवर को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। इस सम्बन्ध में कार्य योजना तैयार कर उसके अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

सर्विलांस तथा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी सक्रियता से जारी रखा जाए। उन्होंने मेडिकल टेस्टिंग को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोविड-19 के बचाव और इलाज के लिये प्रदेश में आइवरमेक्टिन औषधि के उपयोग की अन्तरार्ष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है। ज्ञातव्य है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में यूपी मॉडल की डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) द्वारा भी सराहना की गई है।

हर जिले में रोजगार की उपलब्धता के सम्बन्ध में तैयार हो डाटाबेस 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिला सेवायोजन कायार्लय को केन्द्र बनाकर कार्यवाही संचालित की जाए। उन्होने जिला सेवायोजन अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित कर जिलों में रोजगार उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निदेर्श दिये औश्र कहा कि प्रत्येक जिले में रोजगार की उपलब्धता के सम्बन्ध में डाटाबेस तैयार किया जाए। सभी जनपदों का रोजगार प्लान बनाया जाए। सीएम योगी ने कहा कि इसके अलावा विभिन्न रोजगारपरक योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में एक वेवसाइट भी विकसित की जाए। इस वेबसाइट पर रोजगार के अवसरों की उपलब्धता की जानकारी के साथ-साथ आवेदन का विकल्प भी होने चाहिए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad