Featured

Type Here to Get Search Results !

मंगलवार को मुंबई पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, फिल्म सिटी पर अक्षय कुमार से की चर्चा

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में  फिल्म अभिनेता एवं निर्माता अक्षय कुमार से मुलाकात की और यूपी के ग्रेटर नोएडा  में बनने वाली फिल्म सिटी योजना पर चर्चा की।  मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार रात मुंबई पहुंच गए। वह बुधवार को  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉन्ड का शुभारंभ करेंगे । साथ ही औद्योगिक घरानों , प्रतिष्ठित उद्यमियों, बैंकर्स के साथ  से उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे।  अक्षय कुमार से मुलाकात में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया। ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती है। मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की और राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा अभिनीत फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जा चुकी है। 

इस बीच  नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया दो दिसंबर को मुख्यमंत्री की ओर से बीएसई में लखनऊ नगर निगम का बांड लॉन्च करने के साथ ही नगर विकास विभाग में एक बड़े बदलाव की शुरुआत हो जाएगी।  लखनऊ नगर निगम के बांड को जिस तरह शानदार  रेटिंग मिली है, उसको देखते हुए गाजियाबाद, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और आगरा नगर निगमों के भी बांड जारी किए जाएंगे। आगामी तीन महीने में गाजियाबाद नगर निगम का बांड जारी कर दिया जाएगा। 

Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad