Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

धूप निकली पर बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, 21dec के बाद और बढ़ेगी ठंड: Weather Update

0

एक हफ्ते बाद बिहार का मौसम साफ हुआ तो गुरुवार को ठंड का अहसास हुआ। उत्तर पश्चिमी दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं की चुभन घरों के भीतर भी महसूस हुई। बादल छंटने के साथ ही उत्तर-पश्चिमी दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं ने पटना, गया सहित सूबे के कई शहरों में कनकनी बढ़ा दी है। 

पटना और गया में इन हवाओं की अधिकतम रफ्तार 22 किमी प्रतिघंटे तक रही। इन हवाओं की वजह से धूप निकलने के बाद भी गर्मी का अहसास नहीं हुआ। पटना का न्यूनतम पारा पिछले 24 घंटों में दो डिग्री नीचे आया है। पूर्णिया में भी न्यूनतम तापमान घटने की वजह से ठंड बढ़ी है। 

मौसमविदों का कहना है कि अगले तीन-चार दिनों तक पर्वतीय इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के आने की कोई संभावना नहीं दिखी है। पिछले हफ्ते पर्वतीय इलाकों में हुई बर्फबारी की वजह से कनकनी वाली हवाएं मध्य उत्तर प्रदेश तक पहुंच चुकी है। अगले तीन दिनों में इनका सूबे में प्रवेश संभावित है। ऐसे में तीन-चार दिनों बाद ठंड और कनकनी बढ़ने के आसार हैं।

पूर्वानुमान के मुताबिक हवा की तेज गति की वजह से अगले 24 घंटों में कोहरे के आसार नहीं हैं। ठंड की स्थिति इसी तरह बनी रहेगी। मौसम साफ रहेगा और शुष्क हवाओं की स्थिति बरकरार रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad