Type Here to Get Search Results !

वाराणसी परिक्षेत्र में सड़क पर रफ्तार भरती दिखेंगी रोडवेज की अतिरिक्त 51 बसें

0

कोरोना काल मे सरेंडर रोडवेज की बसे एक बार फिर सड़को पर रफ्तार भरती दिखेगी। वाराणसी परिक्षेत्र की 102 बसों में 50 फीसदी परमिट जारी करने के लिए परिवहन विभाग को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। इस कवायद से साधन की किल्लत का सामना कर रहे सम्बंधित प्रशासन को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही विभाग में बसों का बेड़ा भी बढ़ जाएगा।

लॉकडाउन की अवधि में टैक्स बकाया होने के चलते रोडवेज की 102 बसों को सरेंडर कर दिया गया था। अनलॉक के तहत एक अक्टूबर से चिन्हित मार्गों पर अतिरिक्त 83 गड़िया चलाने की तैयारी थी। लेकिन शासन से निर्देश के इंतजार में यह योजना ठंडे बस्ते में चली गई।

रोडवेज यात्रियों का बढ़ा ग्राफ

वाराणसी परिक्षेत्र के अंतर्गत शामिल डिपो स्टैंड से 523 बसे संचालित होती थी। लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से इनका संचालन रोक दिया गया। एक जून से रोडवेज बसों का संचालन पुनः बहाल कर दिया गया। लेकिन इनकी संख्या निर्धारित रखी गई थी। बलिया, देवरिया, आजमगढ़, लखनऊ समेत अन्य मार्गों पर यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय ने बताया कि 102 बसों में 50 फीसदी परमिट जारी करने के लिए परिवहन विभाग को प्रस्ताव भेज दिया गया है। जल्द ही 51 बसें विभिन्न रूटों पर बहाल हो जाएगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad