Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1247 नए मामले और 1559 हुए ठीक, अब तक 8196 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी लगातार जारी है। राज्य में बीते 24 घंटे में 1247 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस अवधि में कुल 1559 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। रविवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक 5 लाख 49 हजार 190 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 95.57 प्रतिशत है। प्रसाद ने लोगों से अपील की कि वे कोरोना से बचाव के तरीके को सही ढंग से पालन करते रहें। उन्होंने कहा कि संक्रमण कम जरूर हुआ है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती हम सावधानी से रहें।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में फिलहाल कोरोना के 17 हजार 245 एक्टिव केस हैं। इनमें से 7496 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 1775 मरीज निजी अस्पतालों में भुगतान के आधार पर अपना इलाज करा रहे हैं जबकि बाकी के मरीजों का राज्य सरकार के अस्पतालों में निशुल्क इलाज चल रहा है। प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना से 8196 लोगों की मौत हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr