Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

शनिवार को निर्वाचन अधिकारी ने बूथों पर परखे इंतजाम, गहन पड़ताल

0

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय लखनऊ के सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरविंद कुमार पांडेय ने विशेष अभियान दिवस विधानसभा निर्वाचक नमावलियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम में कई मध्य स्थलों का शनिवार को भ्रमण किया। बूथों पर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की पड़ताल की। बूथों पर मौजूद बीएलओ से जानकारी ली, मतदाताओं को मतदाता सूची पुनरीक्षण के बारे में बताया। 15 दिसंबर तक दावे और आपत्तियों से संबंधित फार्म 6, 6ब, 7, 8 पर बीएलओ द्वारा घर-घर भ्रमण करते हुए व संबंधित मतदेय स्थलों पर उपस्थित रहकर प्राप्त किए जाएंगे। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद की समस्त तहसीलों और विकास खंड वार आला अफसरों की डयूटी लगाई है।

शनिवार को गाजीपुर पहुंचे सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अरविंद कुमार पांडेय ने कामता प्रसाद शिक्षा निकेतन व राजकीय बालिका इंटर कालेज दिलदारनगर में जाकर पड़ताल की। फोटो युक्त निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की प्रगति जानी और कार्यशैली भी परखी। प्राथमिक विद्यालय ग्रामर, भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति गहमर तथा प्राथमिक विद्यालय रक्सहा का निरीक्षण किया। बीएलओ से फार्म 6-7-8 की जानकारी प्राप्त की। बीएलओ से ग्राम सभाओं की बैठक कराने की जानकारी लेते हुए अभी तक ग्रामसभाओं में निर्वाचक नामावली को न पढ़े जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उपस्थित अधिकारियों और सुपरवाइजर को एक सप्ताह के अंदर निर्वाचक नामावली को ग्रामसभाओं में पढ़कर 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले व मृतकों तथा विवाहित महिलाओं का सर्वे कर फार्म 6-7-8 के माध्यम से करवाई करने के लिए निर्देशित किया। दावे और आपत्तियां 15 दिसंबर तक प्राप्त की जाएंगी। मतदाता सूची के काम को गंभीरता से करने की नसीहत बीएलओ व पदाभिहीत अधिकारियों को भी दी।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्य, तहसीलदार सेवराई घनश्याम, राजस्व निरीक्षक राकेश राय, दिलदारनगर प्रभारी निरीक्षक, तहसीलदार आलोक कुमार आदि अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad