UP में अब तक एक करोड़ 17 लाख 26 हजार 75 नमूनों की हुई जांच : CM योगी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 10 October 2020

UP में अब तक एक करोड़ 17 लाख 26 हजार 75 नमूनों की हुई जांच : CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की प्रतिदिन जांच क्षमता एक लाख 76 हजार से अधिक होने पर संतोष व्यक्त किया और परीक्षण में तेजी लाने के निर्देश दिए। राज्य में अब तक एक करोड़ 17 लाख 26 हजार 75 नमूनों की जांच हो चुकी है। मुख्यमंत्री शनिवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज तथा मेरठ में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। 

उन्होंने लखनऊ में संक्रमण से स्वस्थ होने दर बढ़ाने के लिए कारगर रणनीति तैयार करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा, आज से स्वच्छता तथा सेनेटाइजेशन का विशेष अभियान प्रारम्भ हो रहा है, जो आगामी 16 अक्टूबर तक चलेगा। अभियान के दौरान साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन, रसायनों के छिड़काव का कार्य हर गांव, शहर, स्कूल, संस्था आदि में किया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि मुनाफाखोरी करने वाले तत्वों पर निगाह रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि जनता को सभी आवश्यक खाद्य सामग्री उचित मूल्य पर प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि पराली न जलाने के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करते हुए बताया जाए कि यह प्रदूषण का कारण बनता है साथ ही लोगों को यह भी जानकारी दी जाए कि पराली को गड्ढे में भरकर इसका उपयोग कम्पोस्ट खाद तैयार करने में किया जा सकता है।

No comments:

Post a comment