बनारस में लोगों के लिए राहत की खबर घटने लगी कोरोना संक्रमित मरीजों की दर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 2 October 2020

बनारस में लोगों के लिए राहत की खबर घटने लगी कोरोना संक्रमित मरीजों की दर

बनारस के लोगों के लिए राहत की खबर है। जिले में कोरोना संक्रमण की दर लगातार कम हो रही है। पिछले एक महीने में संक्रमण दर में 0.53 फीसदी की कमी आई है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत का सांस ली है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग संक्रमण दर को 5 फीसदी से नीचे भी लाने के लिए प्रयासरत है।

बनारस में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े 13 हजार के पार पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ा दी है। औसतन साढ़े तीन से चार हजार सैंपल लिये जा रहे हैं। बनारस में सैंपलिंग के मुकाबले लगातार संक्रमण दर में कमी आ रही है। जिले में अभी संक्रमण दर 5.97 फीसदी है। एक माह पहले संक्रमण दर 6.50 थी। पिछले 20 दिन से लगातार संक्रमण दर में कमी आ रही है। संक्रमण दर में गिरावट के पीछे लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता है। 

दरअसल अभी लोग जरा सी तबीयत खराब होने के बाद घर में काढ़ा, मल्टीविटामिन दवा खा रहे हैं। इसके साथ ही बचाव के जरूरी उपाए भी कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आइमरमैक्टिन दवा का काफी मात्रा में वितरण किया गया है। इस बारे में सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य के प्रति लोगों में जागरूकता आ रही है। लोग जरा सी दिक्कत होने पर डॉक्टर से संपर्क कर रहे हैं। पहले लोगों को कोरोना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। हम लोग भी आइवरमेक्टिन टैबलेट लोगों को दे रहे हैं। इसका भी असर है। इससे कोरोना संक्रमण दर में कमी आ रही है।

Read More

No comments:

Post a comment