अहमदाबाद to पटना जा रहे विमान में तकनीकी खराबी से हवा में अटकी रही 85 यात्रियों की जान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 5 October 2020

अहमदाबाद to पटना जा रहे विमान में तकनीकी खराबी से हवा में अटकी रही 85 यात्रियों की जान

अहमदाबाद से विमान 85 यात्रियों को लेकर पटना जा रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान में सोमवार को उस समय तकनीकी खराबी आ गई जब विमान पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाला था। तकनीकी खराबी की जानकारी मिलते ही पायलट ने एटीसी से संपर्क किया उसके बाद विमान को डाइवर्ट करके वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया। वाराणसी में यात्रियों को विमान से उतारने के बाद एयरलाइंस के तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा विमान को ठीक किए जाने का प्रयास चल रहा है।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 8719 सोमवार को सुबह 5.40 बजे अहमदाबाद से पटना के लिए उड़ान भरा था। एटीसी के अनुसार तो विमान 7.22 बजे पटना हवाई क्षेत्र में पहुंच गया था और उतरने वाला था लेकिन उसी समय विमान में तकनीकी खराबी आ गई। खराबी की जानकारी होने पर पायलट ने तत्काल एटीसी से संपर्क किया‚ उस समय पटना एयरपोर्ट व्यस्त होने के चलते विमान ने हवा में एक चक्कर लगाया फिर 7.30 बजे विमान को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया।

सुबह 8 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग हुई उसके बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया। एयरलाइंस द्वारा पहले संभावना जताई गई कि विमान नाै बजे वाराणसी से पटना चला जाएगा लेकिन विमान ठीक न होने चलते अभी वाराणसी एयरपोर्ट पर पर ही खड़ा है। एयरलाइंस के तकनीकी विशेषज्ञ विमान की तकनीकी खराबी दूर करने में जुटे हुए हैं और एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा यात्रियों को पटना भेजने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि इस बारे में स्पाइसजेट के स्थानीय प्रबंधक को कई बार फोन किया गया लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

No comments:

Post a comment