UP में 19 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, कक्षाओं को किया जा रहा है सैनेटाइज - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 16 October 2020

UP में 19 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, कक्षाओं को किया जा रहा है सैनेटाइज

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने अनलाॅक-5 के तहत स्कूल और काॅलेज खोलने की अनुमति दे दी है। मंत्रालय की अनुमति मिलने के बाद देश में कोरोना के कारण मार्च से बंद स्कूल और कॉलेजों को एक बार फिर से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 19 अक्टूबर से एक बार फिर स्कूल खुलने जा रहे हैं। हालांकि इस दौरान छात्रों का स्कूल आना अनिवार्य नहीं होगा। वहीं छात्रों के पास आनलाइन क्लास करने की सुविधा भी रहेगी।

मुरादाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक अधिकारी प्रदीप कुमार द्विवेदी ने समाचार एजेंसी ANI को बताया,'किसी भी छात्र को स्कूल आने के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा। जिन छात्रों के पास ई-क्लास की सुविधा नहीं है या फिर उनको किसी प्रकार की समस्या हो रही है वो अपने अभिभावक परमिशन के बाद स्कूल आ सकते हैं। स्कूलों को सैनेटाइज किया जा रहा है। और थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था हो रही है।

क्या रहेगी टाइमिंग 

छात्रों को जारी निर्देश के अनुसार वह दिन में एक निश्चित समय के दौरान ही स्कूल आ सकेंगे। प्रदीप द्विवेदी के अनुसार,'सुबह 8:50 से 11:45 तक कक्षा नवीं और दसवीं के छात्र और दोपहर 12:15 से 3:20 के बीच कक्षा 11 वीं और 12 वीं के 50 प्रतिशत छात्र स्कूल आ सकेंगे।

Read More

No comments:

Post a comment