उत्तर प्रदेश परिवहन निगम : बिना वर्दी दिखे ड्राइवर या कंडक्टर तो जाएगी नौकरी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Saturday, 10 October 2020

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम : बिना वर्दी दिखे ड्राइवर या कंडक्टर तो जाएगी नौकरी

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम प्रशासन अपने आदेश को सख्ती से लागू कराने के मूड में है। वह चाहे 13 बिंदुओं पर बसों की जांच हो या चालक-परिचालकों को वर्दी पहनने की अनिवार्यता। इसी क्रम में मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) ने बिना वर्दी ड्राइवर-कंडक्टर पर जुर्माना लगाने के साथ नौकरी से बर्खास्त करने के आदेश जारी किया है। 

प्रदेश के किसी भी बस अड्डे पर किसी भी डिपो के चालक-परिचालक अगर दो बार वर्दी में नहीं मिले तो उनके ऊपर 300-300 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। जोकि संबंधित डिपो के एआरएम को पत्र भेजकर जुर्माने की धनराशि की कटौती वेतन से होगी। वहीं तीसरी बार संविदा चालक परिचालकों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा। वहीं नियमित चालक परिचालकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

वर्दी मिलेगी तो पहनेंगे
परिवहन निगम संविदा कर्मचारी संघर्ष यूनियन के महामंत्री कन्हैया पांडेय ने बताया कि दो साल पहले वर्दी मिली थी। रोजाना वर्दी पहनने की वजह से फट गई है। ऐसे में हर साल दो जोड़ी वर्दी दिया जाए तभी तो रोजाना वर्दी पहनकर ड्यूटी करेंगे। फिलहाल रोडवेज अफसरों की ओर से जारी आदेश किसी तुगलकी फरमान से कम नहीं है।

No comments:

Post a comment