Type Here to Get Search Results !

Kanpur Metro के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 95.50 करोड़ रुपए की मंजूरी दी

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के लिए 95.50 करोड़ रुपए को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है।

ट्वीट में कहा गया है कि कानपुर नगरवासियों को सुगम व सुरक्षित परिवहन माध्यम उपलब्ध कराने में सहायता मिलेगी। कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को ₹95.50 करोड़ की धनराशि अवमुक्त किए जाने की स्वीकृति दी गई है। 

बिम तकनीकी से होगा कानपुर मेट्रो का निर्माण
कानपुर मेट्रो का निर्माण में बीम तकनीक से होगा। बिल्डिंग इंन्फॉर्मेशन मॉडलिंग तकनीकी में समय बचने के साथ लागत भी कम आती है। इस तकनीकी से निर्माण के लिए दोनों शहरों के लिए टेंडर आमंत्रित किए जा चुके हैं।

फरवरी 2022 में दौड़ने लगेगी कानपुर मेट्रो
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले फरवरी 2022 में कानपुर में पहली मेट्रो चलेगी। इसी हिसाब से उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने तैयारी शुरू कर दी है। यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने पहले चरण में आईआईटी से मोतीझील के बीच पहले कॉरीडोर में निर्माण की प्रगति देखी। इंजीनियरों से कहा कि अक्तूबर 2021 तक हर हाल में एलीवेटेड ट्रैक बिछ जाए। मेट्रो ट्रेन की रैक मंगाकर चेक कर ली जाए। पहले कॉरीडोर के सारे स्टेशनों का निर्माण पूरा हो जाए। ट्रैक के नीचे की रोड दुरुस्त हो।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad