भागलपुर समेत बिहार की बड़ी आबादी अब भी कोरोना संक्रमण की जद में - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 11 October 2020

भागलपुर समेत बिहार की बड़ी आबादी अब भी कोरोना संक्रमण की जद में

भागलपुर समेत सूबे की बड़ी आबादी अभी भी कोरोना की जद में हैं। नये सीरो सर्वे के आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं। सर्वे के अनुसार, अब तक बिहार के किसी भी जिले की 40 प्रतिशत आबादी कोरोना से सुरक्षित स्तर पर नहीं पहुंच सकी है। अगस्त माह में छह जिलों में किये गये एंटीबॉडी (आईजीजी) जांच में पूर्णिया की 10 प्रतिशत तो बेगूसराय की 14.4 प्रतिशत आबादी कोरोना से सुरक्षित है।

19 अगस्त को आरएमआरआई पटना द्वारा बिहार के मुजफ्फरपुर, बक्सर, बेगूसराय, मधुबनी, पूर्णिया व अरवल जिले में सीरो सर्वे कराया गया था। इसके तहत हर जिले में 10-10 क्लस्टर बनाया गया था। सभी जिलों में कुल मिलाकर 60 क्लस्टर में 2529 लोगों की कोरोना एंटीबॉडी जांच की गयी थी। 29 सितंबर को आईसीएमआर दिल्ली द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, मधुबनी जिले में 23.0 प्रतिशत, पूर्णिया में 10, मुजफ्फरपुर में 16.4 प्रतिशत, बेगूसराय में 14.4 प्रतिशत, बक्सर में 13.0 और अरवल जिले में 16.9 प्रतिशत लोगों में कोरोना के विरुद्ध एंटीबॉडी बन पायी।

No comments:

Post a comment