कुदरत के करिश्‍मे: उड़ने वाला सांप मीरजापुर के अदलहाट थाने में निकला तो देखकर लोग रह गए दंग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 5 October 2020

कुदरत के करिश्‍मे: उड़ने वाला सांप मीरजापुर के अदलहाट थाने में निकला तो देखकर लोग रह गए दंग

कुदरत के करिश्‍मे भी अनोखे हैं कहीं उड़ने वाला सांप धरती पर है तों कहीं उड़ने वाली गिलहरी भी पायी जाती है। हालांकि प्राणि विज्ञानियों में भी इसको लेकर मतैक्‍यता की स्थिति नहीं है। कुछ इसे उड़ने वाली ही प्र‍जाति कहते हैं तो कुछ इसके महज उछलने की प्रवृत्ति पर प्रकाश डालते हैं। गिलहरी तक तो सब ठीक है लेकिन मामला जब उड़ने वाले सांप का आता है तो लोगों के भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं। सांप के उडकर काट लेने के मामले अभी तक तो कहीं नहीं आए हैं लेकिन उड़ने वाला सांप मीरजापुर के अदलहाट थाने में देखे जाने की चर्चा सोशल मीडिया में खूब हो रही है। कुछ लोगों ने यह सांप देखे जाने की बात कहकर चर्चा छेड़ दी है कि क्षेत्र में उड़ने वाला हरे रंग का सांप है।

मीरजापुर जिला पैसे तो नैसर्गिक वातावरण के लिए जाना जाता है। बीते वर्ष यहां बाघ भी आया और दो लोगों को घायल कर चुका है। पहाड़ी और जंगलों से भरा पूरा मीरजापुर वन्‍य जीवों के लिए किसी स्‍वर्ग से कम नहीं है। ऐसे में अगर उड़ने वाले सांप की चर्चा छिड़ जाए तो लोगों के लिए चर्चा का विषय बनना स्‍वाभाविक है। कुछ दिनाें पूर्व अदलहाट थाने में झाडियों में एक अचानक ही कहीं से सांप छलांग लगाकर कूदते दिखा तो लोगों में उड़ने वाले सांप की चर्चा छिड गई। कुछ लोगों ने उस उडने वाले सांप को भी देखे जाने की बात कहकर वन्‍य प्रेमियों में उत्‍साह जगाया ताे क्षेत्र में दहशत भी खूब फैला रखा है।

Source Link

No comments:

Post a comment