गुरुवार को गाजीपुर कोतवाली पहुंचे एसपी ने परखी महिला डेस्क की सक्रियता - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 22 October 2020

गुरुवार को गाजीपुर कोतवाली पहुंचे एसपी ने परखी महिला डेस्क की सक्रियता

महिलाओं और युवतियों के साथ होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए मिशन शक्ति विशेष अभियान चल रहा है। इसके तहत पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह गुरुवार को सदर कोतवाली और महिला थाना पहुंचकर हालात परखे। मिशन शक्ति अभियान के तहत कोतवाली में स्थापित महिला हेल्प डेस्क की सक्रियता परखी और कार्यशैली का निरीक्षण किया। पूछताछ करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया, हालांकि सब सामान्य मिला।

एसपी डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि थानों में महिला डेस्क का बनाया गया है और चौबीस घंटे डेस्क पर महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगेगी। इसके लिए महिला पुलिसकर्मियों मिशन शक्ति के तहत पुलिस ने महिलाओं और बालिकाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए अभियान चला रहा है। हर स्तर पर काम किया जा रहा है। जिले के अन्य थानों में भी महिला हेल्प डेस्क बनाई जा रही है। इसमें पीड़ित महिला अंदर बैठकर अपनी समस्या बता सकती है। रात में भी महिला पुलिसकर्मियों की डेस्क पर ड्यूटी लगी रहेगी। हर समय महिलाओं की समस्या को सुना जाएगा। जोन और रेंज स्तर पर मॉडल के तौर पर बनी डेस्क का शासन भी वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से ट्रायल कर सकता है। डेस्क के माध्यम से ही महिलाओं और छात्राओं को जागरूक भी किया जाएगा। इस मौके पर एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, क्षेत्राधिकारी ओजस्वी चावला के साथ इंस्पेक्टर विमल कुमार मिश्रा और सलिल स्वरुप आदर्श समेत अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment