दिलदारनगर में सड़क किनारे फेंका जा रहा कूड़ा, दुर्गंध से लोगों को भारी परेशानी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 6 October 2020

दिलदारनगर में सड़क किनारे फेंका जा रहा कूड़ा, दुर्गंध से लोगों को भारी परेशानी

नगर पंचायत में वार्ड 11 और आबादी 19 हजार लेकिन सफाई व्यवस्था बेपटरी। कारण कि यहां कूड़ा निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं है। सड़क किनारे कूड़ा फेंकने से दुर्गंध फैल रही है। जिम्मेदारों की चुप्पी से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पंचायत से प्रतिदिन निकलने वाला कूड़ा का कोई ठोस उपाय नगर पंचायत द्वारा अभी तक नहीं किया जा सका। इस कारण नगर से निकलने वाला कूड़ा को सफाई कर्मचारी प्रतिदिन उठाकर नगर के बाहर और कुछ कूड़ा को सड़क किनारे फेंक देते है। फतेहपुर को जाने वाले सड़क किनारे कूड़ा फैले होने से उठने वाली दुर्गंध से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। फिर भी नगर पंचायत द्वारा कूड़े के निस्तारण का कोई ठोस कदम अभी तक नहीं उठाया गया। हालांकि नगर में स्वच्छता अभियान के तहत जगह-जगह डस्टबिन भी रखा गया है परंतु लोग उसमें कूड़ा न फेंककर अगल-बगल फेंक देते हैं। इससे सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को पलीता लग रहा है। इस बारे में पूछे जाने पर अधिशासी अधिकारी मनोज पांडेय ने बताया कि कूड़ा निस्तारण के लिए भदौरा ब्लाक के उसिया गांव में ग्राम सभा की जमीन मिली हैं। निर्माण कार्य के लिए टेंडर भी हो गया। लेकिन अभी पानी भरने के कारण कोई कार्य नहीं हो रहा हैं।

No comments:

Post a comment