Featured

Type Here to Get Search Results !

UP सरकार ने किसानों को दी सुविधा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कृषि निवेश के लिए सरकार ने दिए 104.32 करोड़

0

राज्य सरकार ने प्रदेश में बाढ़ प्रभावित जिलों के कृषकों को कृषि निवेश से जुड़े अनुदान के लिए 104.32 करोड़ रुपये दिए हैं। सरकार द्वारा दिए गए इस धनराशि से कृषक रबी फसल की बुआई कर खरीफ में हुई क्षति की भरपाई कर सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कृषकों यह सुविधा प्रदान की गई है। 

प्रवक्ता ने बताया कि रबी फसलों की बुआई का सीजन आ गया है। जिन जिलों के किसानों की फसल बाढ़ से प्रभावित हुई है, उनके लिए दी जा रही यह धनराशि फसलोत्पादन में बड़ी सहायक होगी। इस वर्ष प्रदेश के बहराइच, कुशीनगर, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अम्बडेकर नगर, बस्ती, पीलीभीत अयोध्या, आजमगढ़, देवरिया संतकबीर, सिद्धार्थनगर फर्रुखाबाद, गोरखपुर, मऊ, गोण्डा तथा बलरामपुर जिले की करीब 8.84 लाख आबादी एवं लगभग 92 हजार हेक्टेयर कृषि क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

 मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिलों के जिलाधिकारियों द्वारा गाटावार सर्वे कराया गया, जिसमें यह तय किया गया था कि कोई भी प्रभावित किसान छूटने न पाए। सरकार ने पारदर्शिता बनाये रखने के लिए जिला स्तर पर जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर प्रभावित किसानों को कृषि निवेश अनुदान के लिए धनराशि वितरित कराने के निर्देश दिये है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad