मुर्तजीपुर गांव में किसानों की बैठक, बाढ़ से बर्बाद किसानों के फसल का तत्काल मिले मुआवजा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 14 October 2020

मुर्तजीपुर गांव में किसानों की बैठक, बाढ़ से बर्बाद किसानों के फसल का तत्काल मिले मुआवजा

तहसील के प्रगतिशील किसानों की बैठक मुर्तजीपुर गांव में हुई, जहां किसानों ने स्वामीनाथन आयोग के सिफारिशों को लागू करने की मांग की। इसके साथ ही राष्ट्रीय किसान पार्टी के नेता राजनारायण राय ने क्षेत्र के मंगई नदी के बाढ़ से हजारों बीघे भूमि पर की गयी किसानों की फसलें बर्बाद हो रहे हैं। इसे सरकार द्वारा तत्काल कार्रवाई कर फसलों के नुकसान को रोकने हेतु उपाय करना की मांग की गई। किसान नेता जयप्रकाश ने मंगई नदी के किनारे बसे दर्जनों गांव के किसानों की हजारों एकड़ फसलों के हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिए जाने की भी मांग किसानों ने की। 

अध्यक्षता राम नारायण राय व संचालन रविंद्र कुमार राय उर्फ हनुमान ने किया। बैठक में सम्मिलित हुए किसानों को अरुण कुमार राय ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्वांचल विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश, चेतनारायण राय (जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा), रामजन्म कुशवाहा, सिद्धनाथ यादव, सुखराम सिंह यादव, पवन शर्मा, योगेंद्रराम भारती, श्यामजी पांडेय, बंशीधर यादव आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a comment