कोरोना से रविवार को पटना के डॉक्टर समेत सात मरीजों की मौत, 242 नए संक्रमित मिले - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 5 October 2020

कोरोना से रविवार को पटना के डॉक्टर समेत सात मरीजों की मौत, 242 नए संक्रमित मिले

कोरोना से रविवार को पटना के एक डॉक्टर समेत सात मरीजों की मौत  हो गई। मृतकों में पांच पटना के जबकि एक नालंदा और एक मधुबनी का मरीज शामिल रहा है। इन मरीजों का इलाज एम्स में चल रहा था।  इसके अलावा पटना में रविवार को 242 नए संक्रमित मिले। अब संक्रमितों की कुल संख्या 28497 हो गई है। इनमें एक्टिव संक्रमितों की संख्या 2191 है, जबकि 26200 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 92% है।

पटना के पांच समेत सात की एम्स में मौत
एम्स पटना में रविवार को कुल सात लोगों की मौत कोरोना से हुई। इसमें पांच पटना के थे। मृतकों में दरियापुर के डॉक्टर अरुण मुरारी, नया टोला की सीता देवी,  मीठापुर के संजय जैन,  राजीव नगर के प्रमोद कुमार और  संजय कुमार शामिल हैं।  दो अन्य मृतकों में मधुबनी के विकास कुमार तथा नालंदा के विजेंद्र पांडे शामिल हैं। एम्स में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि रविवार को यहां कुल 14 नए संक्रमित भर्ती हुए, जबकि आठ को डिस्चार्ज किया गया। अब वहां भर्ती मरीजों की संख्या 172 हो गई है। बताया कि रविवार को कुल 264 लोगों की जांच आरटीपीसीआर मशीन से हुई, इनमें 30 संक्रमित पाए गए।

पीएमसीएच में डॉ. समेत नौ संक्रमित मिले
सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने बताया कि रविवार को कुल 5010 लोगों की जांच की गई। इसमें से 83 लोग संक्रमित मिले। वहीं, पीएमसीएच में एक डॉक्टर समेत नौ लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें पांच वहां के भर्ती मरीज हैं। 

No comments:

Post a comment