बलिया सांसद का प्रयास रंग लाया, 13 अक्‍टूबर से सारनाथ एक्सप्रेस का शुरू होगा परिचालन - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 9 October 2020

बलिया सांसद का प्रयास रंग लाया, 13 अक्‍टूबर से सारनाथ एक्सप्रेस का शुरू होगा परिचालन

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का प्रयास आखिरकार रंग लाया, अब 13 अक्टूबर से सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से होकर सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने लगेगी। इस ट्रेन के लिए शुक्रवार को पहले दिन 13 अक्टूबर से अप साइड में जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन के लिए आरक्षित टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई। सारनाथ एक्सप्रेस डाउन ट्रेन 14 अक्टूबर को सुरेमनपुर से गुजरेगी। सांसद के इस सफल प्रयास पर क्षेत्रीय लोगों ने उन्हें बधाई देने के साथ यह भी कहा कि हमारी कंप्लीट शुभकामनाएं तो इस रूट से इंटरसिटी ट्रेन का भी आवागमन शुरू हो जाए तब होगा। वैसे इलाके के सबसे ज्यादा रोगियों, व्यापारियों, विद्यार्थियों, अधिवक्ताओं और शिक्षकों को इसका लाभ होगा। लगभग छह माह इस ट्रेन का परिचालन बंद होने से बहुत से गरीब परिवारों के लोग वाराणसी के चिकित्सकों द्वारा दिए गए डेट पर नहीं पहुंच सके थे। ऐसे लोगों के लिए यह राहत की खबर है।

उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर को भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने टेलीफोन से यह सूचना दी थी कि नई दिल्ली में में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव से मिलकर क्षेत्र की समस्या को बताते हुए सारनाथ एक्सप्रेस सहित दो तीन ट्रेनों को शीघ्र चलाने का अनुरोध किया। आश्वासन मिला है कि जल्द ही इसमें से कुछ ट्रेनें चलाई जाएंगी। 13 अक्टूबर से सारनाथ ट्रेन के परिचालन शुरू होने की सूचना पर इलाकाई लोगों में हर्ष है। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात वाणिज्य अधीक्षक कमलेश मीणा ने बताया कि शुक्रवार से सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन के लिए अप साइड का टिकट बनना शुरू हो गया है।

No comments:

Post a comment