Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश में 19 अक्तूबर से खुल रहे हैं स्कूल, जान लीजिए किन बाताें का रखना होगा ध्यान

0

यूपी में सभी स्कूलों को 9वीं से 12वीं की कक्षाएं शुरू करने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। सीबीएसई, आईसीएसई, माध्यमिक, राजकीय, वित्तविहीन सभी विद्यालयों को इसका पालन करना होगा। गाइडलाइन के मुताबिक, विद्यालय खोले जाने से पूर्व उन्हें पूरी तरह से सैनिटाइज करना होगा। यह प्रक्रिया प्रतिदिन प्रत्येक पाली के बाद सुनिश्चित करनी होगी। सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्क्र्रींनग, प्राथमिक उपचार की व्यवस्था अनिवार्य है। 

सैनिटाइजेशन सुनिश्चित हो
विद्यालय में प्रवेश और अवकाश के समय मुख्य द्वार पर सोशल डिस्र्टेंंसग का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। एक साथ सभी विद्यार्थियों की छुट्टी न की जाए। विद्यालय में यदि एक से अधिक प्रवेश द्वार हैं तो उनका उपयोग करें। यदि छात्र बस से आते हैं तो बस को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाए। सभी शिक्षक, कर्मचारी, छात्र, विद्यालय के अन्य कर्मचारी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। विद्यालय प्रबंधन अतिरिक्त मात्रा में मास्क उपलब्ध रखे।

छह फुट की दूरी जरूरी
विद्यार्थियों को छह फुट की दूरी पर बैठने की व्यवस्था की जाए। ऑनलाइन पठन पाठन की व्यवस्था यथावत जारी रखी जाए और इसे प्रोत्साहित किया जाए। जिन विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन क्लास की सुविधा नहीं है, उन्हें विद्यालय बुलाया जाए। 

Source Link

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad