सोमवार को चकबंदी प्रक्रिया निरस्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 28 September 2020

सोमवार को चकबंदी प्रक्रिया निरस्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना

जौनपुर: 21 सूत्रीय मांगों को लेकर बांकी गांव के काश्तकारों ने सोमवार को सहायक चकबंदी कार्यालय ताहिरपुर में धरना देते हुए सभा की। उनका आरोप है कि गांव में हुई चकबंदी प्रक्रिया गलत व मनमाने ढंग से की गयी है। इसे निरस्त किया जाए।

उक्त गांव के काश्तकार सहायक चकबंदी कार्यालय के सामने एकत्रित होकर मांगों के पूरी होने व गांव की चकबंदी प्रक्रिया को निरस्त करने को लेकर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। लगभग एक घंटे इंतजार के बाद भी जब उप संचालक चकबंदी नहीं पहुंचे तो धरना सभा के रूप में परिवर्तित हो गया। इस दौरान किसान यशवंत सिंह ने कहा कि गांव में चकबंदी कुछ लोगों को खुश करने के लिए मनमाने व गलत तरीके से की गई है। विवेक प्रकाश सिंह, दिनेश विश्वकर्मा, पंकज श्रीवास्तव, राजकुमारी देवी व सुषमा देवी ने कहा कि अगर चकबंदी प्रक्रिया निरस्त नहीं हुई तो हम सभी काश्तकार कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन पर बैठने को बाध्य होंगे। लगभग ढाई घंटे बाद पहुंचे उपसंचालक चकबंदी सोमनाथ मिश्र ने काश्तकारों को भरोसा दिलाया कि गांव में जहां भी चकबंदी प्रक्रिया गलत हुई है उसको सुधारा जाएगा। इस दौरान दुष्यंत सिंह, हरि प्रसाद मिश्र, विनय मिश्र, सत्य प्रकाश सिंह, सुरेश सिंह एडवोकेट, मयेन्द्र सिंह, मनोज सिंह, भोला सिंह, बबलू प्रधान, हितेंद्र सिंह, अशोक विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment