पूर्वांचल में बादलों की कमी के बीच धूप खिलने से वातावरण में बढ़ी उमस - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 6 September 2020

पूर्वांचल में बादलों की कमी के बीच धूप खिलने से वातावरण में बढ़ी उमस

पूर्वांचल में मौसम का रुख बारिश होने के दो दिनों बाद अब तल्खी की ओर है। रविवार को सुबह से ही आसमान बादलों से खाली रहा और उमस की वजह से लोग सुबह से ही पसीना पसीना होते रहे। धूप की वजह से गर्मी दिन चढऩे के साथ ही बढ़ती रही और लोगों का गर्मी और उमस से बुरा हाल हो गया। रविवार को हालांकि बाजार और कार्यालय बंदी से लोगों का निकलना कम रहा और लोग घरों में ही राहत तलाशते रहे। एक दिन पूर्व ही तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक था इसकी वजह से दो दिनों से लोग उमस झेल रहे हैं।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक था वहीं न्‍यूनतम पारा 26.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक था। वहीं इस दौरान आर्द्रता अधिकतम 78 फीसद और न्‍यूनतम 68 फीसद दर्ज किया। जबकि इस दौरान अंचलों में कई जगहों पर बारिश हुई जो एक मिमी तक दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में बादलों की सक्रियता बढ़ेगी और तापमान में भी गिरावट आने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। जबकि आने वाले पखवारे में तापमान गिरने के बाद गुलाबी ठंड की दस्‍तक शुरू हो जाएगी।

No comments:

Post a comment