Featured

Type Here to Get Search Results !

क्या UP में 21 सितंबर से क्लास 9 से 12 तक के स्कूल खुलेंगे? जानें योगी सरकार ने क्या कहा...

0

यूपी में लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म करने के बाद अब क्लास 9 से 12 तक के स्कूल खोलने की तैयारी है। केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन्स और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को ध्यान में रखकर स्कूल खोले जाएंगे। हालांकि इस पर आखिरी फैसला 15 सितंबर के बाद लिया जाएगा।

यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थितियों में काफी फर्क हैं। हम 15 सितंबर तक स्थिति पर नजर रखेंगे और इसके बाद ही निर्णय लेंगे कि स्कूल खोले जाएंगे या नहीं। बता दें कि गृह मंत्रालय ने 21 सितंबर से शर्तों के साथ कुछ उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दी है।

अभी प्रदेश में ऑनलाइन व वर्चुअल कक्षाएं चल रही हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग कक्षा 10 व 12 के लिए दूरदर्शन यूपी और कक्षा 9 व 11 के लिए स्वयंप्रभा चैनल के माध्यम से कक्षाएं चला रहा है और हफ्ते कक्षाओं का टाइमटेबल तय किया जाता है। वहीं कक्षा 8 तक के लिए व्हाट्सएप ग्रुप व अन्य माध्यमों से कक्षाएं चलाई जा रही हैं। चूंकि अब यूपी में भी एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम चल रहा है तो इससे संबंधित शैक्षणिक सामग्री कई रूपों में है और उसे शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों तक को बढ़ाया जा रहा है। 


Source Link

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad