Type Here to Get Search Results !

सफर में आफत : मुम्बई की ट्रेनों में सीटों की वेटिंग 300, सक्रिय हुए दलाल, ऐसे उठा रहे फायदा

0

लखनऊ से मुम्बई की ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग से यात्री जहां परेशान हो रहे हैं वहीं इसका फायदा उठाने के लिए दलाल सक्रिये हो गए है। इन दिनों मुम्बई की ट्रेनों की वेटिंग 300 पहुंच गई हैं। ऐसे में दलाल सीनियर सिटीजन कोटा की प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके मुम्बई के यात्रियों को फर्जी टिकट बांट रहे है। जहां बीच रास्ते चेकिंग में पकड़े जाने पर यात्रियों को भारी भरकंप जुर्माना भुगतना पड़ रहा है। 

कोरोना काल में मुम्बई से लौटे श्रमिक वापस ट्रेन से मुम्बई जाने के लिए कंफर्म टिकट के लिए भटक रहे है। यही वजह है कि ट्रेनों में वेटिंग टिकट आसमान छूने लगे। पुष्पक एक्सप्रेस के स्लीपर बोगी में अगले तीन दिनों की वेटिंग 300 तक पहुंच गई। जबकि थर्ड एसी की वेटिंग 92, 82 और 67 है। कुशीनगर एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में आगामी बुधवार को वेटिंग 195 व थर्ड एसी में वेटिंग 48 पहुंच गई है। 

मनमाने कीमत पर मिल रहे कंफर्म टिकट
वेटिंग टिकट का फायदा उठाकर दलाल कंफर्म टिकट मनमानी कीमत पर बेच रहे है। अवध एक्सप्रेस में स्लीपर में वेटिंग 225 तक पहुंच गई। वहीं थर्ड एसी में भी वेटिंग के टिकट मिल रहे है। ऐसे ही गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस के स्लीपर बोगी में अगले 3 दिनों तक वेटिंग है। थर्ड एसी में मंगलवार और बुधवार को वेटिंग 88 व 74 है। इन सब ट्रेनों के कंफर्म टिकट दलाल दोगुने कीमत पर बेच रहे है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad