पंचायत भवन की जमीन का सीमांकन कार्य करने पहुंचे कर्मचारियों को युवाओं ने लौटाया - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 6 September 2020

पंचायत भवन की जमीन का सीमांकन कार्य करने पहुंचे कर्मचारियों को युवाओं ने लौटाया

पंचायत भवन की जमीन का सीमांकन कार्य के लिए पहुंचे कर्मचारियों को गांव के युवाओं ने रुकवा दिया और इसका विरोध करने लगे। इसके लिए कर्मचारियों को वहां से बिना कार्य किये ही लौटना पड़ा। बताया जाता है कि क्षेत्र के पटकनिया ग्रामसभा में पंचायती राज विभाग व मनरेगा से पंचायत भवन के निर्माण को 19 लाख 99 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृति हुई है। इसके तहत सहायक विकास अधिकारी जनार्दन तिवारी, सचिव जितेंद्र यादव राजस्व के कर्मचारी पहुंच कर पंचायत भवन की जमीन का सीमांकन कर रहे थे। जैसे ही इस बात की जानकारी गांव के युवाओं को हुई दर्जनों की संख्या में वहां पहुंच कर विरोध करने के साथ ही कार्य को रोक दिया और कर्मचारियों से सीमांकन ना करने को कहा गया। 

ग्रामीण युवाओं का कहना था कि इस जमीन पर यहां के युवा लड़के खेल प्रतियोगिता का आयोजन दौड़ कूद आदि करते रहे हैं। इसलिए हम यहां पर किसी भी कीमत पर पंचायत भवन नहीं बनने देंगे। इस पर कर्मचारियों को विरोध का सामना करना पड़ा और खाली हाथ लौटना पड़ा। इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी जनार्दन तिवारी ने बताया कि ग्राम सभा के लिए पंचायत भवन के नाम से जमीन दर्ज है। इसपर पंचायत भवन का निर्माण कराना है। ग्रामीणों ने इस कार्य को रुकवा दिया है। इसके संबंध में रिपोर्ट बनाकर जिला पंचायत राज्य अधिकारी सहित अन्य उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया है।

No comments:

Post a comment