बहन-बेटियों के लिए खतरा बने लोगों पर करें सख्त कार्रवाई : CM योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Monday, 28 September 2020

बहन-बेटियों के लिए खतरा बने लोगों पर करें सख्त कार्रवाई : CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 17 अक्तूबर से नवरात्र के साथ ही, पर्व और त्योहारों की श्रृंखला प्रारंभ हो जाएगी। इस दौरान सुरक्षा और कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के संबंध में पूरी सावधानी बरती जाए। अभी से पूरी तैयारी कर ली जाए। थाने स्तर से लेकर बीट स्तर तक अच्छे अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए और जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री रविवार को सरकारी आवास पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था के संबंध में एक बैठक कर रहे थे। उत्तर प्रदेश अपराधियों के लिए शरणस्थली नहीं हो सकती। इसके दृष्टिगत अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही में कोई रियायत न बरती जाए और हर मामले में प्रभावी कार्यवाही की जाए। 

बहन-बेटियों के लिए खतरा बने अपराधियों पर करें सख्ती
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की अपराध एवं भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेन्स की नीति है। भ्रष्टाचार, अराजकता और अव्यवस्था के मामलों में कोई भी रियायत नहीं दी जा सकती। महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को नियंत्रित करने के लिए संचालित आपरेशन शक्ति और माफिया तत्वों के विरुद्ध संचालित आपरेशन माफिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन गतिविधियों को पूरे प्रदेश में निरन्तर और प्रभावी ढंग से संचालित रखा जाए। बहन-बेटियों की सुरक्षा के प्रति खतरा बने लोगों के प्रति कार्यवाही में पूरी तत्परता बरती जानी चाहिए। इस संबंध में हर स्तर के अधिकारी को संवेदनशीलता रहें। उन्होंने कहा कि एण्टी रोमियो स्क्वायड को निरन्तर व प्रभावी ढंग से क्रियाशील रखा जाए।

माफिया पर चलाएं सख्ती से अभियान
मुख्यमंत्री ने कहा कि आपरेशन माफिया की कार्यवाही पूरे प्रदेश में एक-एक माफिया को लक्ष्य करके प्रभावी ढंग संचालित की जाए। दबंगई से संपत्तियों पर कब्जा करने वाले माफियाओं के विरुद्ध कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही की जानी चाहिए। माफियाओं की अवैध सम्पत्ति की जब्ती की कार्यवाही भी की जाए। माफिया तत्वों के विरुद्ध प्रत्येक जोन, रेंज व जनपद में कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि ऐसी कार्यवाहियों की जनपद स्तर की समीक्षा रेंज स्तर पर तथा रेंज स्तर की समीक्षा जोन स्तर पर की जाए।

No comments:

Post a comment