Featured

Type Here to Get Search Results !

Bihar में 663 करोड़ रुपये से 13 जिलों की सड़कों का होगा कायाकल्प, योजना को मिली मंजूरी

0

बिहार के 13 जिलों की 18 सड़कों का कायाकल्प होगा। इन सड़कों को जीर्णोद्धार करने के मद में 663.36 करोड़ खर्च होंगे। जिन सड़कों का कायाकल्प होगा उनकी लंबाई 266 किलोमीटर है। पथ निर्माण विभाग की निविदा समिति ने इन कार्यों पर मुहर लगा दी है।

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि पटना के अलावा दरभंगा, लखीसराय, वैशाली, कैमूर, पश्चिमी चम्पारण, समस्तीपुर, मधेपुरा, पूर्णिया, सुपौल, कटिहार, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर की सड़कों का कायाकल्प होगा। पटना के एनएच 82 घोसवरी पुल से पैजना, सम्यागढ़ चक समिया होते हुए कुर्मी चक, अकबरपुर, सिलदेही, बसावन चक, बदलूचक, दौलतपुर, बेलदारी चक, धोबीचक से महादेव गढ़ होते हुए बेनुआबसार सड़क पर  88 करोड़ खर्च होंगे। पूर्णिया के अमारी-कुकरौन से काझाकोठी जाने वाली सड़क के लिए 48.02 करोड़, धमदाहा से इटहरी वाया ढोकवा-तरौनी-कुकरौन- हरिपुर-केमई-प्रियंकर पथ के लिए 33.66 करोड़ की मंजूरी दी गई है।

वहीं सुपौल में वीरपुर बसमतिया पथ के लिए 19.95 करोड़, वायसी गांव से एनएच-106 वाया ताराचंद यादव टोला, तीनटोलिया एवं मुसली टोला पथ तक के लिए 09.88 करोड़ और भारत-नेपाल सीमा पथ के सिमरी से छिटही-हरिराहा-हथिराना- आनंदपुर-दौलतपुर-श्रीपुर होते हुए दुबनिया एनएच-57 पथ तक के लिए 57.40 करोड़ की मंजूरी दी गई है। कटिहार में बलरामपुर से तेलता भाया महिसाल पथ के लिए 43.39 करोड़, सीतामढ़ी  में शंकर चैक से बरियारपुर चैक पथ के लिए 14.32 करोड़, नारायणपुर से मेजरगंज पथ वाया पीपराही-सुपीलगारा-निमानी-पचारा-मधुरापुर-संधवारा बांध-उदासी बाबा पुल (अधवारा नदी)-मधुवन बाजार चैक-पकड़ी-बसहा-नरहपुर- भवानीपुर-बथनाहा-योगवाना पथ के लिए 70.28 करोड़ की मंजूरी दी गई है। 


Read More

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad