Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

नीट परीक्षार्थियों के लिए रेलवे आज चला रहा स्पेशल ट्रेनें, जानें शेड्यूल

0

मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) में हिस्सा लेने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाएगा। परीक्षा रविवार को दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगी। स्पेशल ट्रेनों में यात्रा के लिए टिकट प्लेटफार्म पर लगे मशीन से मिलेंगे। परीक्षार्थियों को टिकट लेने के पहले प्रवेश पत्र दिखाना होगा।

परीक्षार्थी के साथ परिजनों को भी यात्रा की अनुमति होगी। ट्रेन नंबर 04304 बरेली से सुबह 04:15 बजे चलकर 8:45 बजे लखनऊ आएगी। वापसी में ट्रेन नंबर 04303 लखनऊ से रविवार शाम 19:30 बजे रवाना होकर संडीला, बालामऊ, हरदोई, शाहाबाद, शाहजहांपुर, तिलहर, पितंबारपुर होते हुए रात 00.25 बजे बरेली पहुंचेगी।

आपको बता दें कि आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से देश भर में मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता एवं योग्यता परीक्षा हो रही है। नीट परीक्षा के लिए इस बार करीब 16 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। एनटीए ने भी कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षा को सुरक्षित ढंग से करवाने के लिए पूरे इंतजाम कर लिए हैं। परीक्षा को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कराने के लिए परीक्षा केंद्र 2846 से बढ़ाकर 3,843 कर दिए गए हैं। एनटीए के अनुसार 99 फीसदी स्टूडेंट्स को उनकी पसंद के अनुसार केंद्र दिया गया है।  

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad