Featured

Type Here to Get Search Results !

नोएडा-ग्रेनो मेट्रो रूट का फुल ट्रायल आज, कल से शुरू होगा परिचालन

0

नोएडा-ग्रेनो मेट्रो चलने के लिए तैयार हो चुकी है। शनिवार को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर समेत अन्य अधिकारियों ने पूरे रूट का निरीक्षण किया। कुछ स्टेशनों पर उतरकर व्यवस्था देखी। निरीक्षण में सभी चीजें सही मिली। रविवार को इस रूट पर फुल ट्रायल होगा। मेट्रो के 35 राउंड ट्रिप लगेंगे। एक ट्रेन में करीब 200 लोग सफर कर सकेंगे। मास्क नहीं लगे होने या चेहरा नहीं ढका होने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

एनएमआरसी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर आर के सक्सेना ने शनिवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे ग्रेटर नोएडा स्थित डिपो स्टेशन से निरीक्षण शुरू किया। डिपो से सेक्टर-51 तक पूरे रूट का निरीक्षण किया। इस दौरान परी चौक, सेक्टर-142, 143, 148 और 51 पर उतरकर व्यवस्थाएं भी देखी। निरीक्षण के दौरान ट्रैक, ओएचई लाइन, स्टेशन परिसर पर तैयारी का जायजा लिया। स्टेशनों पर स्टेशन इंचार्ज और कर्मचारियों से तैयारियों को लेकर बातचीत भी की। दोपहर करीब ढाई बजे निरीक्षण का काम पूरा हो गया।

एनएमआरसी की प्रवक्ता संध्या शर्मा ने बताया कि निरीक्षण में सभी तैयारियां मिली हैं। रविवार को फुल ट्रायल किया जाएगा। सोमवार को सुबह और शाम मेट्रो चलेगी ठीक उसी प्रकार रविवार को तय समय पर मेट्रो पूरे रूट पर चलाकर देखी जाएगी। स्टेशनों पर 30 सेकेंड तक मेट्रो रोकी भी जाएगी। प्रवक्ता ने बताया कि हर कोच में करीब 50 लोगों को सफर करने की अनुमति होगी। इनमें 25 लोग बैठकर व 25 खड़े होकर सफर कर सकेंगे। ऐसे में चार कोच की एक मेट्रो में करीब 200 लोग सफर कर सकेंगे।


Read More

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad