Type Here to Get Search Results !

UP में ईओ भर्ती प्रक्रिया निरस्त, 200 पदों पर होना था अधिशासी अधिकारी का सिलेक्शन

0

स्थानीय निकाय निदेशालय ने नगर पंचायतों में प्रतिनियुक्ति के आधार पर चल रही अधिशासी अधिकारी (ईओ) की भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। स्थानीय निकाय निदेशक डॉ. काजल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने इस आदेश में साफ कहा है कि अपरिहार्य कारणों से शासन ने इस भर्ती प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है।

उन्होंने यह भी कहा है कि अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत के रिक्त पदों पर प्रतिनियुक्ति के माध्यम से भरे जाने के लिए नए सिरे से प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है। नगर पंचायतों में 3 अक्तूबर 2019 से प्रतिनियुक्ति पर अधिशासी अधिकारियों को रखने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। प्रदेश में मौजूदा समय 490 नगर पंचायतें हैं। इसमें से 200 से अधिक नगर पंचायतों में अधिशासी अधिकारी के पद खाली बताए जा रहे हैं। नगर विकास विभाग ने इन पदों को प्रतिनियुक्ति पर भरने का फैसला किया था।

प्रतिनियुक्ति के आधार पर अधिशासी अधिकारी रखने के लिए सरकार के अधीन विभागों में कार्यरत 2800 या उससे अधिक और अधिशासी अधिकारी के समान वेतन पाने वालों को पात्र माना गया। स्थानीय निकाय निदेशालय ने इसके लिए विज्ञापन निकाल कर आवेदन मांगा था। प्रतिनियुक्ति पर करीब 125 अधिशासी अधिकारियों को रखा गया था। अभी और रखे जाने थे, लेकिन पात्रता के आधार पर उम्मीदवारों के न मिलने की वजह से इस भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad