लॉकडाउन में मुम्बई जाने की होड़ में लंबी वेटिंग लिस्ट, कल से चलेंगी तीन और ट्रेनें - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 27 September 2020

लॉकडाउन में मुम्बई जाने की होड़ में लंबी वेटिंग लिस्ट, कल से चलेंगी तीन और ट्रेनें

लॉकडाउन में मुम्बई से लौटे लोग अब वापस जा रहे है। यही वजह है कि इन दिनों ट्रेन से वापस मुम्बई जाने वालों की होड़ मची हैं। चारबाग आरक्षण केंद्र पर सबसे ज्यादा टिकटों की बिक्री मुम्बई जाने के लिए हुई। लिहाजा मुम्बई के लिए चलाई जा रही चार ट्रेनों की सभी सीटें फुल हैं। इनमें पुष्पक, कुशीनगर, गोरखपुर-एलटीटी वाया लखनऊ व गोरखपुर-बांद्रा वाया लखनऊ ट्रेनें शामिल हैं। इन सभी ट्रेनों में लगातार सीटों की वेटिंग चल रही हैं। 

ऐसे में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मुम्बई की ट्रेनों में लगातार बढ़ते यात्री और लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए तीन और ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। 28 सितंबर से चलने वाली तीन ट्रेनों में गोरखपुर से पनवेल, गोरखपुर से बांद्रा, गोरखपुर से एलटीटी शामिल हैं। ये सभी ट्रेनें लखनऊ होकर मुम्बई रवाना होगी। ट्रेनों का ब्यौरा रेलवे के वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। इन सभी तीन ट्रेनों में सीटों की बुकिंग रविवार से शुरू हो जाएगी।  

कैफियात एक्सप्रेस बहाल, कल से चलेगी 
रेलवे बोर्ड ने आजमगढ़ से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 02225 कैफियात एक्सप्रेस को सोमवार से चलाने की मंजूरी दे दी है। ये ट्रेन वापसी में दिल्ली से नंबर 02226 मंगलवार से चलेगी। रेलवे प्रशासन के इस निर्णय से लखनऊ से दिल्ली जाने वालों यात्रियों को राहत मिलेगी। 

No comments:

Post a comment