KBC 12 : 10 वीं पास बलिया के सोनू गुप्ता पहुंचे हॉटसीट पर, आज खेलेंगे कौन बनेगा करोड़पति - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 29 September 2020

KBC 12 : 10 वीं पास बलिया के सोनू गुप्ता पहुंचे हॉटसीट पर, आज खेलेंगे कौन बनेगा करोड़पति

केबीसी-12 (कौन बनेगा करोड़पति) शुरू हो चुका है। बलिया जिले के जिगिरसर निवासी सोनू गुप्ता इस बार दूसरे प्रतिभागी के तौर पर इस क्वीज शो की हॉट सीट तक पहुंचने में कामयाब रहे हैं। निर्धारित समय पर खत्म होने के कारण अब उनका शो मंगलवार को भी जारी रहेगा। सोनू इस समय मध्य प्रदेश के रायपुर में पत्नी के साथ रह रहे हैं। वे एक निजी आरओ कम्पनी में बतौर सर्विस टेक्नीशियन काम कर रहे हैं।

‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में सोनू ने कहा कि शो के लिए  उनकी शूटिंग सात व आठ सितम्बर को मुम्बई में हुई थी। सदी के महानायक से सामने होने के सवाल पर सोनू ने कहा कि जब अमिताभ जी ने हमारा परिचय कराते हुए हमारे गांव व जिले का नाम रखा तो एक बारगी यह लगा कि हमने सारा जहां जीत लिया हो। यह हमारे लिए गौरव का क्षण था। गांव के पास स्थित महंथ राधाकृष्ण इंटर कालेज से 10वीं पास करने के बाद उन्होने सुखपुरा के परानपुर इंटर कालेज में प्रवेश लिया। लेकिन किसी कारण से पढ़ाई पूरी नहीं हुई। इसके बाद वे नौकरी करने चले गए। सोनू ने कहा कि पिछले पांच साल से कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने के लिए तैयारी कर रहे थे।

बैग में रखते थे किताब, मौका मिलते ही पढ़ाई

12 वीं नहीं कर पाने पर सोनू घर के हालात को देखते हुए नौकरी करने रायपुर चले गए। वहां पिछले आठ साल से रह रहे हैं। बताया, टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति बराबर देखता था। उस समय से ही प्रतियोगिता में शामिल होने की ठान लिया था। बोले, ड्यूटी पर जाते समय भी सामान्य ज्ञान व अन्य उपयोगी किताबें बैग में रख लेता था। कहीं 10-15 मिनट का भी मौका मिलता था तो पढ़ाई कर लेते थे। शो की ओर से तय प्रोटोकाल का हवाला देकर सोनू ने यह बताने में असमर्थता जतायी कि उन्होंने कितनी धनराशि जीती है।


Read More

No comments:

Post a comment